Thursday, April 23, 2020

रूबी ढल शीर्ष प्यार उद्धरण और प्रेम कहानी पुस्तकें

               
 रूबी ढल (फिक्शन राइटर)

रूबी ढल एक कविता, कथा लेखक और एक नासमझ हंसी के साथ दो कविता पुस्तकों के सबसे अधिक बिकने लेखक, एक शक्तिशाली और opinioated आवाज, ट्रिपिंग और फर्नीचर और फिलोस्फी में दो डिग्री पर गिरने का एक निरंतर हैबिट, 4 रूबी की निविदा उंर में अपनी मां को खोने के बाद पलायनवाद के एक रूप के रूप में पुस्तकों के लिए बदल गया । कई साल बिताने कहानी के बारे में पढ़ने-दुनिया रूबी के नेतृत्व में एक कलम लेने के लिए और अपनी खुद की एक दुनिया बनाने के लिए । रूबी के जीवन की पुष्टि प्यार, दिल तोड़ने और चिकित्सा के बारे में कविताओं को इंस्टाग्राम पर एक उदार पाठकों द्वारा गहराई से सराहना कर रहे हैं । रूबी ने विभिन्न ऑनलाइन मैगजिन्स के लिए लेख लिखे हैं और वह दुनिया की केवल 7दक्षिण एशियाई महिला लेखकों में से एक थीं, जो २०१७ में हार्पर्स बाजार लेखक हॉटलिस्ट में चित्रित की गई थीं ।रूबी लाया गया था और लंदन में रहता है और वर्तमान में अपनी पहली उपन्यास है जो वह नीचे सांस्कृतिक पहचान के नकारात्मक प्रभाव को तोड़ने की उंमीद लिख रहा है ।

                    रूबी ढल की टॉप थ्री बुक्स

            1. यादें बेहाल
            2. टॉममोरो के लिए मेरी आशा
            3. सितारों से भरा हाथ
                       

                     रूबी ढल के कुछ प्रसिद्ध उद्धरण


"सबसे अच्छा तरीका है दिल का दर्द और जीवन में हर मुसीबत के माध्यम से जीने के लिए मजबूत हो रहा है, और स्वीकार करते है कि चीजें हमेशा जिस तरह से हम उंहें चाहते है नहीं जाना होगा सीखना है, लेकिन कई बार वे करेंगे, और यह उन, खुशी और प्यार के छोटे क्षणों है कि हम इसके लिए जीना चाहिए"
                                                                                                                                                   (रूबीधल)

1. मैं प्रार्थना करता हूं कि आप चारों ओर शांति के साथ बौछार।
मैं प्रार्थना करता हूं कि आपकी मुस्कान आपको कभी न छोड़े।
और मैं प्रार्थना करता हूं, और प्रार्थना करता हूं, और प्रार्थना करता हूं।
इसके लिए अंत में आप पर प्यार बारिश करने के लिए ।
प्यार की तरह है कि सराबोर होगा
आपकी आत्मा और नहीं अपने गाल
प्यार की तरह है कि मिल अपने
दिल और नहीं अपने गले एक हरा छोड़
एक प्यार जो शुद्ध है

3. और कई बार मैं तुम्हें देखो

खुशी महसूस कर रही है कि वे नहीं किया
क्योंकि अगर वे देखा
सभी को देखने के लिए काफी गहरा
आप के भीतर उन चीजों की,
तो मैं कभी नहीं कर सकता
                                    रूबी ढल

एक दिन,
कोई आपको जिस तरह से प्यार करेगा
तुम प्यार करने के हकदार थे और तुम
नहीं करना होगा

- इसके लिए लड़ो।
        रूबी ढल

अगर मैं तुमसे प्यार करता हूं

मैं तुम्हारे लिए वहाँ होगा की तरह
एक बेस्टफ्रेंड,
एक प्रेमी की तरह
मैं वादे करूंगा कि
मैं रख सकता हूं और
मैं तुम्हें कभी इंतजार नहीं करूंगा
मेरा ध्यान क्योंकि तुम करेंगे
इसके बारे में हर औंस के लायक
और भी,

Hassan Zafar

Author & Editor

0 comments:

Post a Comment